2020 6image 10 21 034317107moneyproblem

पैसे की तंगी कैसे दूर होगी

पैसे की तंगी के उपाय – Paisa kamane ka tarika

यदि कड़ी मेहनत के बाद भी आपकी पैसों की कमी दूर नहीं हो रही है या आप और अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो कुछ तांत्रिक उपायों के जरिए आप पैसों की तंगी दूर कर सकते हैं। माना जाता है कि तंत्र शास्त्र के उपाय बहुत जल्द असर दिखाना शुरू करते हैं। तांत्रिक उपाय को टोटका भी कहा जाता है। इस प्रकार के उपाय करते समय पूर्ण सावधानी के साथ-साथ गोपनीयता रखना भी बहुत जरूरी है। जो भी व्यक्ति ये उपाय करता है उसे किसी और व्यक्ति से इसकी चर्चा नहीं करनी चाहिए। अन्यथा ये उपाय सफल नहीं होता हैं।

पैसे की तंगी दूर करने का पहला उपाय – Paise ki tangi kaise dur kare pehla upay

रविवार को करें दूध का ये तांत्रिक उपाय – Ravivar ko karen doodh ka ye taantrik upaay

किसी भी सप्ताह के रविवार को एक गिलास दूध का उपाय करेंगे तो आपकी पैसों से जुड़ी समस्याएं खत्म हो सकती हैं। यह उपाय करने के लिए आपको रविवार की रात सोते समय एक  गिलास में दूध भरकर अपने सिर के पास रखकर सोना है। दूध सावधानी से रखें। नींद में दूध गिरना नहीं चाहिए। सुबह उठने के बाद सभी कामो से फ्री हो इसके बाद इस दूध को किसी बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। ऐसा हर रविवार की रात को करें। यह एक तांत्रिक उपाय है और इससे आपके ऊपर लगी बुरी नजर दूर होगी। नकारात्मक शक्तियों का असर खत्म होगा और काम में सफलता मिलने लगेगी। पैसों की कमी दूर हो जाएगी।

पैसों की तंगी को कैसे दूर करें – Paise ki tangi ke upay mei karein ye upchar

सोमवार को करें ये उपाय – somavaar ko karen ye upaay

यदि आप पैसों की तंगी से परेशान हैं और मेहनत करने के बाद भी फल नहीं मिल रहा है तो किसी भी सोमवार को यह उपाय करें। उपाय के अनुसार सोमवार की रात जब चाँद निकल जाए तो उसके बाद अपने पलंग के चारों कोनों में चांदी की कील ठोक दें। चांदी की कील छोटी-छोटी भी लगा सकते है। यह एक चमत्कारी उपाय है और इससे आपके घर के आसपास की नकारात्मक ऊर्जा भी खत्म हो जाती है और साथ ही  पैसों की समस्याएं दूर होने लगती हैं।

धन प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाना चाहिए? – Dhanprapti ke liye shivling par kya chadhana chahiye?

सोमवार को शिवलिंग पर चढ़ाएं दूध – somavaar ko shivaling par chadhaen doodh

मालामाल होने के लिए कच्चे दूध का एक अन्य उपाय करें। हर सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठें। उठने के बाद सभी कामो से होकर पवित्र हो जाएं। इसके बाद आपके घर के आसपास किसी भी शिव मंदिर जाएं और वहां शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। यदि ऐसा हर सोमवार को किया जाए तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी। यह बहुत ही सरल और चमात्कारी उपाय है।

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या उपाय करें? – Jaldi paisa kamane ka upay

मंगलवार के दिन ध्यान रखें ये बातें – mangalavaar ke din dhyaan rakhen ye baaten

यदि कोई व्यक्ति कर्ज के कारण परेशान है और कर्ज का भुगतान नहीं कर पा रहा है तो उसे यह उपाय करना चाहिए। ऋण की किश्तों का भुगतान मंगलवार के दिन ही करें। इसके अलावा इस बात का जरूर ध्यान रखें कि बुधवार और गुरुवार को किसी को ऋण के रुपए नहीं देना चाहिए। मंगलवार का दिन ऋण की किश्ते चुकाने के लिए श्रेष्ठ है। इस बात का ध्यान रखेंगे तो कर्ज जल्दी खत्म हो जाएगा।

धन वृद्धि के लिए क्या करें? – Dhan

बुधवार को करें ये उपाय – budhavaar ko karen ye upaay

मालामाल होने की इच्छा रखने वाला व्यक्ति बुधवार को यह उपाय करें। उपाय के अनुसार बुधवार के दिन सात साबूत कौडिय़ां लें। कौडिय़ां बाजार में पूजन सामग्री की दुकानों पर आसानी से मिल जाती है। इसके साथ ही एक मुट्ठी हरे खड़े मूंग लें। दोनों को एक हरे कपड़े में बांध लें और किसी मंदिर की सीढिय़ों पर चुपचाप रख आएं। ध्यान रखें इस बात को किसी को बताए नहीं, अन्यथा उपाय सफल नहीं होगा।

पैसे की कमी हो तो क्या करना चाहिए? – Paiso ki kami ho to kya karna chahiye?

गुरुवार को पहनें पीले वस्त्र – guruvaar ko pahane peele vastr

धन संबंधी परेशानियां दूर करने के लिए सप्ताह के हर गुरुवार को यह तांत्रिक उपाय करें। उपाय के अनुसार हर गुरुवार को आप पीले वस्त्र पहनें। खाने में पीले रंग की मिठाई खाएं। इसके साथ ही पीले रंग की वस्तु का दान करें। पीले रंग की वस्तु जैसे पीले रंग का कपड़ा, पीला फल आम, हल्दी आदि। इस उपाय से भी धन की कमी दूर होती है।

 

धनप्राप्ति के लिए रोज करें ये उपाय – Paise kamanke ke liye roj karein ye upaay

एक अन्य टोटके के अनुसार यदि संभव हो तो हमेशा चांदी के बर्तन में पानी पीएं। चांदी बर्तन ना हो तो गिलास में पानी भरें और उसमें चांदी की अंगूठी डालकर पानी पीएं। यह प्राचीन, सरल और बहुत चमत्कारी उपाय है। इससे निश्चित की धन संबंधी मामलों में राहत मिलती है। यहां बताए गए सभी उपाय तंत्र शास्त्र के अनुसार दिए गए हैं। ऐसे उपाय चुपचाप बिना किसी को बताए किए जाए तो अधिक प्रभावी सिद्ध होते हैं।

पैसे की तंगी को दूर करने के उपाय – Paise ki kami kaise dur kare

पानी की बरबादी जितनी होगी, पैसों की तंगी उतनी ही बढ़ेगी। पानी बरबाद ना करें। ध्यान रखें कि घर को कोई भी नल ना टपकता हो , इससे वास्तु दोष होता है। नकारात्मक ऊर्जा प्रभावशाली हो जाती है पैसों की तंगी आ जाती है। घर की सारी सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित हो जाती हैं। इसका असर स्वास्थ्य और धन दोनों पर होता है।

टंकी में भी गंदगी न जमा होने दें और अगर टंकी से पानी टपक रहा है तो उसका भी उपाय करें। क्योंकि इससे भी नकारात्मकता बढ़ती है और घर में पैसों की बदहाली होती है। घर में सीलन ना आए। ऐसे घर में ना रहें। सीलन को ठीक कराएं या घर बदल लें।

बाथरूम की साफ सफाई का ध्यान जरूर दें , घर भी साफ रखें। साफ सफाई वाले घरों में भगवान की कृपा बरसती है. हर दूसरे या तीसरे दिन बाथरूम की सफाई जरूर करें। बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखें। कोशिश करें कि बेडरूम में बाथरूम ना बनाएं। यदि बाथरूम है तो उसका दरवाजा हमेशा बंद रखें , उसका कम से कम इस्तेमाल करें। बाथरूम और बेडरूम की ऊर्जाओं का आदान प्रदान होना अच्छा नहीं होता। बाथरूम के दरवाजे पर पर्दा लगा दें। यदि बाथरूम और किचन का दरवाजा एक दूसरे की ओर खुलता है तो दोनों के बीच क्रिस्टल टांग दें।

पैसे की कमी के कारण – Paise ki kami kyu hoti hai

पैसों की कमी का सबसे बड़ा ये कारण है कि जितनी कमाई है उससे अगर ज्यादा खर्च है तो पैसों की कमी होगी अब उसको पूरा करने के लिए कई बार कर्ज तक लोग लेते हैं और कर्ज के जाल में एक बार पहुंचने पर फिर स्थितियां सही होने में बहुत दिक्कतें होती हैं और समय भी लगता है तो पैसों की कमी अगर है तो एक तो अपने आदतों में बदलाव करना होगा और दूसरी चीज यह है कि यह भी ध्यान देना होगा कि अगर एक दम ही जबरदस्ती किसी के ऊपर दिक्कतें आ रही हैं कर्ज लेना पड़ रहा है तो यह सीधा सा लक्षण यह है कि बृहस्पति उस व्यक्ति का खराब है और यह ग्रह है कि पैसों की कमी का एक यह भी कारक है।

पैसों की कमी को दूर कैसे करें – Paise ki Kami ko door kaise karein

पैसों की कमी को दूर करने के लिए आपको एक तो अपने काम को करते रहना है दूसरा अपने काम को करते रहने के साथ ही बृहस्पति और चंद्रमा को मजबूत रखना है और ऐसे कोई काम नहीं करने हैं जिससे इन दोनों ग्रहों पर गलत प्रभाव पड़े और इसका आसान सा तरीका यह है कि आप जिस भी स्थिति में हैं अगर आपके मदद करने से किसी का भला होता है तो आप बिल्कुल करते रहें तो कि आप जितनी भी मदद करेंगे लोगों की तो उससे आपका चंद्रमा मजबूत होगा जिससे आपको कहीं ना कहीं उसका लाभ मिलता रहेगा और बृहस्पतिवार को अगर आप मंत्रों का जाप कर सकें तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा।

अपना फ़सा हुआ पैसा निकलवाने  के लिए आपको कपूर का काजल बनाना होगा। शुक्रवार के दिन कपूर जला दें और उसके ऊपर कोई बर्तन उल्टा करके रख दें। उस बर्तन पर काजल इकट्ठा हो जाएगा। अब आप इस काजल से किसी भोजपत्र पर जिससे पैसा लेना है उसका नाम लिख दें, ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय है। आपको इससे जल्दी ही सफलता मिल जाएगी।

कई बार ऐसी परिस्थिति भी बनती है कि जिस व्यक्ति से आपको पैसा लेना है आपको उसका पता नहीं मालूम होता। अगर आपके साथ ऐसी स्थिति है तो शनिवार को दक्षिण (south) की ओर मुंह करके हनुमान जी के चित्र के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। तेल के अंदर 2 लौंग, राई और थोड़ा सा कपूर डालकर बजरंग बाण को 3 बार पढ़ें। बजरंग बली से प्रार्थना करें कि वह व्यक्ति आपको धन वापस लौटा दें. इस प्रयोग को लगातार 21 शनिवार तक करना चाहिए। ये विधि संपन्न हो जाने के बाद लड्डू और बूंदी आदि का प्रसाद चढ़ाएं।

रूठी हुई लक्ष्मी को कैसे मनाए? – Laxmi paane ke saral upay

सुबह जल्दी नहाने के बाद एक तांबे के लोटे में पानी लेकर उसमें 11 लाल मिर्च के बीज डाल दें। अब इस पानी को सूर्य देव को अर्पित करें और धन प्राप्ति के लिए निवेदन करें। जो व्यक्ति आपका पैसा लौटने के लिए आनाकानी कर रहा है। उसके लिए धन प्राप्ति के अचूक उपाय इस तरह करें। इसके लिए किसी पूजा के सामान की दुकान से दो राजा कौड़ी ले आएं और उन्हें उस आदमी के घर के सामने पटक दें। ये उपाय उसका मन बदल देगा और वह जल्द ही आपका पैसा आपको लौटा देगा। ध्यान रहे कि ये उपाय करते समय किसी को पता नही चलना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे उपाय है। जो करने से आपको तुरंत पैसा की प्राप्ति होती हैं, और आपकी गरीबी दूर हो जाती हैं। इस के लिए आपको कुछ उपाय और बातों का ध्यान रखना होगा। आइये जानते है

  • हम सभी अपने इष्टदेव की पूजा अपने हिसाब और विधि-विधान से करते हैं। जब हम इष्टदेव की पूजा करते है। तो उन्हें चावल अर्पित किए जाते हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखे की  वह खंडित या टूटे हुए नहीं होनी चाहिए। अगर ऐसा होता हैं, तो धनलाभ होने में काफी सारी रुकावट आ सकती हैं। तो अब जब भी पूजा करे कोई भी चावल खंडित न हो। इसका विशेष ध्यान रखे।
  • अगर आपके पर्स में अधिक समय तक पैसा नही टिकता है। तो जब भी आप अपने घर में पूजा करे। तब भगवान की गुलाल, कुंकुम, हल्दी, अबिल आदि से पूजा करे। यह सभी हो जाने के बाद भगवान को अक्षत अर्पित करे। अक्षत के बिना पूजा अधूरी रहती हैं। इस वजह से पैसा आने में बाधा आती हैं।
  • जब आपके ग्रह सही नही चल रहे होते है, तो आपको नौकरी मिलने में बाधा आती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है। तो मीठे चावल बनाकर किसी कौवों को खिला दे। यह उपाय करने से जल्दी नौकरी मिलेगी और तुरंत पैसा आना शुरू हो जाएगा।

घर में पैसा आने के लिए करे ये उपाय –ghar mein paisa aane ke lie karen ye upaay

आपके पास कितना भी पैसा आए लेकिन टिकता नहीं हैं। या फिर बहुत मेहनत करने के बाद आपके घर में पैसा नही आता है। आइये जानते है आप क्या गलती कर रहये है।

  • लक्ष्मी जी को धन की देवी कहा जाता हैं। अगर आपको भी आर्थिक परेशनियां है। तो पूर्णिमा के दिन सुबह के समय पीपल के पेड़ को जल अर्पित करे। तथा लक्ष्मी मंत्र की एक माला का जाप करे। इससे आपकी आर्थिक परेशनियां दूर होगी और घर में पैसा आना शुरू होगा।
  • हम अपने घर में जिस डिब्बे में आटा रखते हैं। उस डिब्बे में पांच तुलसी के पत्ते और दो केसर के दाने रख दे। और शनिवार के दिन ही आटा पिसवाए। जब आप आटा पिसवाए उसमे चने जरुर मिला ले। इससे आपकी आर्थिक परेशानी दूर होगी। और घर में पैसा आना शुरू हो जाएगा।
  • किसी भी दिन शुभ मुहुर्त में सुबह के समय 21 चावल के दाने लेकर लाल रेशम के कपडे में बांध ले। इसके लक्ष्मी जी पूजा करे और चावल की पोटली उनके समक्ष रखे। पूजा पूर्ण होने के बाद लक्ष्मी जी से अपनी मनोकामना पूर्ण करने की प्रार्थना करे। अब चावल की पोटली आपके पर्स में या घर की तिजोरी में रख ले। यह उपाय करने से आर्थिक समस्या दूर होगी और घर में पैसा आना शुरू हो जाएगा।
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Free shipping in All over India

On all orders

Easy 7 days returns

7 days money back guarantee

100% Genuine & Certified Products

Offered in the country of usage

100% Secure Checkout

PayPal / MasterCard / Visa